बंद करे

जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने दिनांक 25-04-2021 को राम अयोध्या सिंह उच्च विद्यालय बड़कागांव में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं पकड़ीदयाल अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण।

प्रकाशित तिथि : 26/04/2021

जिला पदाधिकारी ने आज राम अयोध्या सिंह हाई स्कूल बड़कागांव में संचालित अनुमंडलीय करेंटाईन सेंटर पकड़ीदयाल का निरीक्षण किया तथा की गई तैयारी की समीक्षा की।

SDC-Pakaridayalजिला पदाधिकारी ने आज राम अयोध्या सिंह हाई स्कूल बड़कागांव में संचालित अनुमंडलीय करेंटाईन सेंटर पकड़ीदयाल का निरीक्षण किया तथा की गई तैयारी की समीक्षा की।

वहां उपस्थित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि इस कोरेंटिन सेंटर में सफाई, खाने पीने की व्यवस्था लाइट आदि की व्यवस्था की जाए।

उसके बाद जिलाधिकारी महोदय अनुमंडलीय डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पकड़ीदयाल का निरीक्षण किया तथा पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने डॉक्टर का रोस्टर के अनुरूप प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया।
ऑक्सीजन का रेगुलर सप्लाई हो सभी मेडिसिन की व्यवस्था उपलब्ध हो यह सुनिश्चित कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

उसके बाद उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर, जनरल वार्ड का निरीक्षण किया तथा वहां पर अच्छी तरह से व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

उन्होंने सफाई करने वाले एजेंसी उन्होंने को हटाने का निर्देश दिया और नगर पंचायत से सफाई कराने का निर्देश दिया। वन्द एक्स-रे मशीन को जल्द से जल्द चालू करने के निर्देश प्रभारी पदाधिकारी को दिया गया। डायग्नोसिस सिस्टम, x-ray एवं अन्य आवश्यक चीजों को चालू अवस्था में रखने हेतु निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने चिकित्सकों का रोस्टर नहीं बनने पर निर्देश दिया कि रोस्टर बनाकर उसका अनुपालन किया जाए।
उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि जो डॉक्टर नियमित रूप से नहीं आता है, बाहर से आता है, कार्य में लापरवाही बरतना है उसका अभिलंब संविदा रद्द किया जाए।
अनुमंडल पदाधिकारी पकड़ीदयाल को निर्देश दिया गया कि अनुमंडलीय अस्पताल की व्यवस्था को सुधारने हेतु आवश्यक कदम उठाये।
इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी पकडीदयाल, सिविल सर्जन, ADM आपदा एवं जिला स्तर के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।