बंद करे

जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने उच्च विद्यालय ढाका में बने अनुमंडलीय क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण।

प्रकाशित तिथि : 26/04/2021

जिला पदाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने आज हाई स्कूल ढाका में संचालित अनुमंडलीय करेंटाईन सेंटर ढाका का निरीक्षण किया तथा की गई तैयारी की समीक्षा की।
प्रत्येक अनुमंडल में करंटाइन सेंटर का निर्माण किया गया है जहां पर बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों को रखा जाएगा, तथा उनका कोरोना जांच किया जाएगा, यदि वह पॉजिटिव आते हैं तो नजदीक के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (DCHC) मे रखा जाएगा।
वहां उपस्थित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि इस कोरेंटिन सेंटर में सफाई, खाने पीने की व्यवस्था लाइट आदि की व्यवस्था की जाए।

उसके बाद जिलाधिकारी महोदय अनुमंडलीय डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर ढाका का निरीक्षण किया तथा पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने डॉक्टर का रोस्टर के अनुरूप प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया।
ऑक्सीजन का रेगुलर सप्लाई हो सभी मेडिसिन की व्यवस्था उपलब्ध हो यह सुनिश्चित कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

उन्होंने वहां पर भर्ती पेशेंट से बातचीत। उन्होंने डॉक्टर को निर्देश दिया कि सभी पेशेंट का नियमित जांच किया जाए तथा अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

उसके बाद उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर, जनरल वार्ड का निरीक्षण किया तथा वहां पर अच्छी तरह से व्यवस्था करने का निर्देश दिया सफाई।
अनुमंडलीय अस्पताल की सफाई व्यवस्था को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने सफाई एजेंसी को हटाने का निर्देश दिया तथा जिला के निर्धारित दर पर साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। उन्होंने जनरल वार्ड के प्रत्येक खिड़की मे पर्दा एवं एसी लगाने का निर्देश दिया ताकि किसी पेशेंट को परेशानी नहीं हो।

उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी से विधि व्यवस्था की समीझा की। उन्होंने निर्देश दिया कि नियमित रूप से मांस चेकिंग किया जाय तथा सरकार के कोविड-19 के प्रोटोकॉल को शत-प्रतिशत लागू किया जाए।
उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार मास्क नहीं लगाता है और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन नहीं कारता हैं तो उस दुकान को तुरंत सील कर दिया जाए तथा उसे खोलने हेतु जिला से अनुमति प्राप्त कर ही खोलने का आदेश दिया जाए।
इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ढाका, सिविल सर्जन, ADM आपदा एवं जिला स्तर के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।