बंद करे

प्रेस विज्ञप्ति : मोतिहारी दिनांक 09.06.2021

प्रकाशित तिथि : 09/06/2021

प्रेस विज्ञप्ति : मोतिहारी दिनांक 09.06.2021

जिलाधिकारी महोदय ने प्रखंड संसाधन केंद्र मोतिहारी में टीकाकरण सत्र का उद्घाटन किया। यहा पर 18 प्लस के वैसे शिक्षक जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लिये है उनके एवं उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण किया जायेगा। टीकाकरण सत्र दो दिनों तक चलेगा। इसमें सभी शिक्षक सरकारी और गैर सरकारी अपने परिवार के साथ वैक्सीन ले रहे हैं। यहा 4 टीका केंद्र सत्र चल रहा है। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि आपलोग टीका लगवाए तथा लोगों को टीका लगवाने हेतु प्रेरित करें। आपके द्वारा समाज के सभी लोगों को बताया जाएगा तो प्रभाव ज्यादा होगा। आपलोग लोगों को ज्यादा से ज्यादा मोटिवेट करें ताकि लोग टीकाकरण के लिए मोटिवेट हो सके। मौके पर सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

अपर मुख्य सचिव ,स्वास्थ्य विभाग बिहार ने भीसी के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण से मृत्य व्यक्तियों के सूची अपडेट को लेकर समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से मृत व्यक्तियों की सूची की समीक्षा कर सही आंकड़ा विभाग को भेजा जाय । तथा पोर्टल पर भी अपलोड किया जाए। सूची का वेरीफाई कमेटी बनाकर किया जाए। उन्होंने कहा कि जांच समिति के द्वारा जांच कर लाइन लिस्ट को पोर्टल पर अपडेट किया जाए। विदित हो कि कोविड-19 से मृत्य व्यक्ति के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 4 लाख अनुग्रह राशि दिया जायेगा। वीसी के तुरंत बाद जिलाधिकारी महोदय ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को उक्त निर्देश पालन करने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द सूची को जांच कर विभाग को भेजा जाय। इस बैठक में जिलाधिकारी महोदय के साथ सिविल सर्जन, आपदा प्रबंधन के प्रभारी पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

डीपीआरओ मोतिहारी